Home / Equity Finance

Equity Finance

वित्त धन का अध्ययन है और इसका उपयोग कैसे किया जाता है। विशेष रूप से, यह इस सवाल से संबंधित है कि कोई व्यक्ति, कंपनी या सरकार आवश्यक धन कैसे प्राप्त करती है

बैंक के हटाने के लिए आप कितने सक्षम हैं जबकि यह उसके अनुसार नहीं है

बैंक के हटाने के लिए आप कितने सक्षम हैं जबकि यह उसके अनुसार नहीं है

यदि आप बचत से भारी मात्रा में पैसा निकालते हैं, तो आंतरिक राजस्व सेवा में महत्वपूर्ण ध्यान नहीं दिया जाता है। आप अपनी नकदी के साथ कोई भी इच्छा नहीं रखेंगे, बशर्ते आप उस पर कर का भुगतान करते हैं – और जब तक आप जो कर रहे हैं, वह अमिट नहीं है। हालांकि आंतरिक राजस्व सेवा आपके लेन-देन की निगरानी नहीं करती है, लेकिन अमेरिकी ट्रेजरी विभाग करेगा। संघीय कानून आपके बैंक को पैसे की रिपोर्ट करने की आवश्यकता है अपराध सामाजिक नियंत्रण नेटवर्क यदि आपके पास निश्चित लेन-देन में बातचीत है – भले ही आपको कोई चोट न हो – आतंकवादी विचारों और छिपी समस्याओं के कारण।

बहुत से लोग यह मानते हैं कि वे अपने चेकिंग खाते से अपनी खुद की नकदी की किसी भी मात्रा को अधिकारियों को सूचित किए बिना चिंता के बिना वापस ले लेंगे। यह अक्सर मामला नहीं होता है, इसलिए बैंक में एक बहिष्कृत समूह कार्रवाई करने से पहले नियमों को समझाना सुनिश्चित करें जिससे संघीय जांच हो सकती है ..

1970 के एक मनी-लॉन्ड्रिंग रोधी कानून जिसे बैंक सिक्योरिटी एक्ट कहा जाता है, को बैंकों को आंतरिक राजस्व सेवा के लिए सुनिश्चित लेनदेन की रिपोर्ट करने की आवश्यकता होती है। कवरेज एक और लेन-देन बैंक टेलर के विवेक पर है। अमेरिका के ट्रेजरी के पैसे का अपराध अपराध सामाजिक नियंत्रण नेटवर्क (FinCEN) इकट्ठा करता है और व्यक्तियों की नकदी की खोज, आतंकवाद के वित्तपोषण अधिनियम, या वैकल्पिक धन अपराधों की खोज में धन संबंधी जानकारी का उपयोग करता है।

यह डब्ल्यूएचओ पर निर्भर करता है और आप जहां भी हैं और जिस तरह से “बड़े” हैं, यदि आप एक गैर-सार्वजनिक व्यक्ति हैं, जबकि कोई व्यवसाय पैसे के लिए नहीं चाहेगा तो आपको एटीएम में क्या मिलेगा। । इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी इसे रिपोर्ट कर सकता है। यदि आप एक कैसीनो के पास हैं, तो विशाल धनराशि वर्ग माप अधिक सामान्य है।

बैंक नियम

संघीय सरकार के नियम आपको अधिकतम राशि नकद निकालने की अनुमति देते हैं, जब तक आप ठीक से अफवाह नहीं करते हैं। हालाँकि, आपका बैंक अन्य योजनाओं का उत्पादन कर सकता है। फैशनेबल विश्वास के विपरीत, बैंकों के पास बड़ी मात्रा में पैसा नहीं है। बैंक स्पष्ट रूप से धन को विद्यमान रखते हैं, हालांकि वेबसाइट पर इसकी विशाल मात्रा को संग्रहीत करना स्वाभाविक रूप से खतरनाक है और आसानी से नहीं किया जाता है। आप किस आनुपातिक धन की इच्छा रखते हैं, बैंक शाखा में धन को स्थानांतरित करने के लिए कई दिनों के लिए चाहेंगे। आपके बैंक को अतिरिक्त रूप से आपको उठाने की अनुमति है कि आप पैसे क्यों चाहते हैं। एक विचित्र रूप से विशाल धन निकासी के लिए आवश्यकता को स्पष्ट करने से इनकार करने से बहुत इनकार हो सकता है। यदि सरकारी एजेंसी के कवरेज की आवश्यकता के लिए निकासी पर्याप्त है, तो आपके बैंक की रिपोर्ट को निकासी के लिए स्पष्टीकरण को गले लगाना चाहिए। यदि आप एक उत्पादन करने से इनकार करते हैं, तो बैंक निकासी अनुरोध को अस्वीकार कर देगा और आपको अधिकारियों को रिपोर्ट करेगा।

जब आपको बड़े पैसे निकालने की आवश्यकता होती है

बैंक से नकद में एक बड़ी मात्रा में पैसे निकालने के लिए – कुछ उदाहरण हैं जो एक बार कोई व्यक्ति संभवतः चाहेगा – या चाहेगा –

  • आप एक विशाल मूल्य टैग की खरीदारी करना चाहते हैं, जैसे कि किसी ऑटोमोबाइल के लिए पैसे का भुगतान करना, न कि अपने मास्टरकार्ड का शोषण करना और अपने क्रेडिट उपयोग को पार करना, जो आपके क्रेडिट स्कोर को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।
  • आपको लगता है कि आपका पैसा सुरक्षित है।
  • आप किसी को भुगतान कर रहे हैं (जैसे, आपने पहले नकद उधार लिया था)।

इसका मतलब यह नहीं है कि इनमें से किसी भी कारण से आपके पास उस प्रचुर धन को रखने के लिए एक सभ्य योजना है। यह खतरनाक और जोखिम भरा है। पैसा ट्रेस करने के लिए कठिन है, खोने के लिए सरल है, और बस purloined है।

कोई क्रेडिट के साथ एक कार वित्त करने के लिए कैसे

कोई क्रेडिट के साथ एक कार वित्त करने के लिए कैसे

बंधक ऋण की तरह, 2008 के बाद ऑटो वित्तपोषण कठिन हो गया, विशेष रूप से कम या बिना क्रेडिट वाले लोगों के लिए। किसी ने अपनी कारों को अपग्रेड करने के बजाय अपनी कारों को पकड़ लिया क्योंकि वे छंटनी, नामांकन और अन्य नामांकन के बीच ऑटो ऋण पर लेने के लिए वित्तपोषण या चिंतित नहीं हो सकते थे। अनिश्चितता। जब एक डीलरशिप से कार की खोज की जाती है, तो कुछ चरणों में आप सेल्समैन और साहूकार दोनों को मनाने के लिए ले जा सकते हैं, यहां तक कि क्रेडिट पर भी।

खराब क्रेडिट इतिहास के साथ पहली बार कार खरीदारों के लिए उपयोगी टिप्स

  • आपके क्रेडिट रिपोर्ट में गलतियां और त्रुटियां देखें जो क्रेडिट तक पहुंच पर प्रभाव डाल सकती हैं। भले ही आपको लगता है कि आपके पास कोई क्रेडिट इतिहास नहीं है, यह कीमत की जाँच भी है कि वहाँ क्या है
  • बजट, ऑटो ऋण कैलकुलेटर जैसे उपकरणों के साथ, यह अनुमान लगाने के लिए कि आप एक कार के लिए पैसे का भुगतान करने के लिए क्या कर सकते हैं और जिस तरह से पूरी तरह से अलग-अलग फंडिंग शर्तों का आपके द्वारा भुगतान किए जाने पर प्रभाव पड़ेगा।
  • एक डाउन पेमेंट कम हो जाएगा जिसे आपको उधार लेने की जरूरत है और यह भी कम करना चाहिए कि आप लोन के दौरान फाइनेंस चार्जेस में क्या भुगतान करते हैं। यह कुछ उधारदाताओं की मांग हो सकती है।
  • क्या आप बिना किसी क्रेडिट, और कोई cosigner या सह-आवेदक के साथ कार ऋण प्राप्त कर सकते हैं? आपकी विशेष परिस्थितियों और ऋणदाता के आधार पर, स्वीकृत होना संभव हो सकता है, लेकिन एक संयुक्त ऋण के लिए या एक cosigner के साथ आवेदन करना आमतौर पर आपके अवसरों को बेहतर करेगा।

गुणवत्ता वाले वाहन की खरीदारी कहां करें

आप अपने ऋण पैकेट में निर्धारित पास की पसंदीदा डीलरशिप देखेंगे और आप हमारे डीलर लोकेटर का उपयोग करने वाले डीलरों को भी खोज सकते हैं। हम अमेरिका भर में ऑटो डीलरशिप में 14,000 कन्फेड के साथ काम करते हैं जो आपको चुनिंदा, शीर्ष पायदान वाहनों को प्रदर्शित करने में सक्षम हैं, इसलिए आप निश्चित रूप से अपनी पहली कार की तलाश कर सकते हैं।

मेरे क्रेडिट इतिहास को सुधारने में कितना समय लगेगा?

मरम्मत करते समय पुनर्निर्माण। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि क्रेडिट रिपेयर आमतौर पर एक कदम (अक्सर पहला) होता है जब आप बेहतर क्रेडिट स्कोर के लिए अपना रास्ता बनाना चाहते हैं। इसलिए जबकि मरम्मत की प्रक्रिया में केवल 3-6 महीने लग सकते हैं, आपके क्रेडिट के पुनर्निर्माण में लगने वाला समय अधिक समय ले सकता है।

जहां आप खराब क्रेडिट के साथ ऑटो वित्तपोषण प्राप्त कर सकते हैं

कार खरीदने वाले को भी ऋणदाता के लिए खरीदारी करनी चाहिए। यह एक गलत धारणा है जिसे आपको प्राप्त होने वाले पहले वित्तपोषण प्रस्ताव के लिए व्यवस्थित करना होगा, और वास्तव में, आपको किसी भी ऋणदाता के साथ किसी भी समय परामर्श नहीं करना चाहिए, जब भी आपको खरीदारी के लिए वित्तपोषण करने की आवश्यकता होती है। आप सहित कई स्रोतों से एक ऑटो ऋण प्राप्त कर सकते हैं:

  • बैंकों
  • ऋण संघ
  • डीलर वित्तीय सेवा समूह (DFSG)
  • कार डीलरशिप
  • वित्त कंपनियों
यदि आपके पास कोई ऋण नहीं है तो कार ऋण प्राप्त करना
  • एक बैंक खाता खोलें। यदि आपके पास कोई क्रेडिट इतिहास नहीं है, तो कार ऋण प्राप्त करने की दिशा में पहला कदम एक बैंक खाता खोलना है। …
  • डाउन पेमेंट के लिए बचत करें। …
  • अपने दस्तावेज़ इकट्ठा करें। …
  • एक cosigner प्राप्त करें। …
  • पहले अपने बैंक से ऋण के बारे में पूछें। …
  • कार डीलरशिप आगे पूछें। …
  • समय पर भुगतान करें।

कार वित्त क्या है

कार वित्त क्या है

कार वित्त के विषय में विभिन्न वित्तीय उत्पाद शामिल हैं जो किसी को एकमुश्त भुगतान के अलावा किसी अन्य व्यवस्था के साथ कार प्राप्त करने की अनुमति देता है। तीसरे पक्ष के आपूर्तिकर्ता द्वारा कार वित्त का प्रावधान, अधिग्रहणकर्ता को शुरुआती मालिक या तो डीलर या निर्माता को क्षतिपूर्ति करने के लिए धन मुहैया कराने और बढ़ाने की अनुमति देता है।

कार वित्त बड़ा व्यवसाय बन गया है। दुनिया भर में नए और इस्तेमाल किए जाने वाले कार खरीदारों की एक बड़ी संख्या कुछ प्रकार के वित्त पर अपने वाहन खरीद कर रही है। यह एक बैंक ऋण, डीलरशिप से वित्त, पट्टे पर देने, क्रेडिट कार्ड, भरोसेमंद ‘बैंक ऑफ मम एंड डैड’ या अन्य प्रकार के वित्त के रूप में हो सकता है, लेकिन अपेक्षाकृत कम लोग वास्तव में अपने स्वयं के नकदी के साथ एक कार खरीदते हैं। अब

कार वित्त की आवश्यकता निजी व्यक्तियों और व्यवसायों दोनों को होती है। सभी प्रकार के वित्त उत्पाद या तो सेक्टर के लिए उपलब्ध हैं, हालांकि प्रत्येक क्षेत्र के लिए वित्त प्रकार के बाजार में हिस्सेदारी अलग-अलग है, क्योंकि व्यापार अनुबंध किराए पर व्यवसायों को कर और नकदी प्रवाह लाभ प्रदान कर सकते हैं।

कार वित्त कैसे काम करता है?

डायरेक्ट लेंडिंग में आपको सीधे बैंक, फाइनेंस कंपनी या क्रेडिट यूनियन से लोन मिलता है। आप समय की अवधि में, वित्तपोषित राशि, साथ ही एक वित्त प्रभार का भुगतान करने के लिए सहमत हैं। एक बार जब आप वाहन खरीदने के लिए डीलरशिप के साथ अनुबंध करते हैं, तो आप वाहन के भुगतान के लिए प्रत्यक्ष ऋणदाता से ऋण का उपयोग करते हैं।

डीलरशिप के माध्यम से वित्त पोषण

कई लोगों के लिए, डीलरशिप के माध्यम से कार का वित्तपोषण करना जहां आप कार खरीद रहे हैं, बहुत सुविधाजनक है। अक्सर राष्ट्रीय ऑफ़र और कार्यक्रम भी होते हैं जो डीलर के माध्यम से कार को आकर्षक विकल्प बना सकते हैं।

यह ब्लॉग निजी कार खरीदारों के लिए कार डीलरों द्वारा पेश कार वित्त के दो मुख्य प्रकारों पर ध्यान केंद्रित करेगा: किराया खरीद (एचपी) और व्यक्तिगत अनुबंध खरीद (पीसीपी), एक तिहाई के संक्षिप्त उल्लेख के साथ, लीज खरीद (एलपी) । जल्द ही आने वाले एक अन्य ब्लॉग में पट्टे अनुबंध पर चर्चा की जाएगी।

व्यक्तिगत कार वित्त

पर्सनल कार फाइनेंस पर्सनल फाइनेंस का एक पूर्ण सब-इंस्पेक्टर है, जिसमें कई अलग-अलग उत्पाद उपलब्ध हैं। इनमें एक सीधी कार ऋण, भाड़े की खरीद, व्यक्तिगत अनुबंध किराया (कार पट्टे पर देना) और व्यक्तिगत अनुबंध खरीद शामिल है। इसलिए, कार वित्त में शामिल है, लेकिन वाहन पट्टे तक सीमित नहीं है। कारों के उच्च अवशिष्ट मूल्य और सेकंड हैंड कार बाजार के कारण कार वित्त के ये विभिन्न प्रकार संभव हैं, जो शुद्ध असुरक्षित ऋणों से परे वित्तपोषण के अन्य रूपों को सक्षम बनाता है।

कैसे एक प्रयुक्त कार वित्त के लिए

कैसे एक प्रयुक्त कार वित्त के लिए

दूसरे ऑटो के वित्तपोषण के संबंध में एक प्रयुक्त ऑटो क्रेडिट कुछ अनूठा है। जब आप एक उपयोग किए गए ऑटो को वित्त करते हैं, तो अंतर को समझना आपको सबसे आदर्श व्यवस्था प्राप्त करने में सक्षम करेगा।

इस्तेमाल किए गए कार बाजार में वृद्धि के कारण वर्तमान में संशोधित किए गए विदेशी वाहनों के साथ-साथ उपयोग किए गए वाहनों के लिए वित्त प्रदान करने में कई बैंकों को शुरुआती दिनों में दिलचस्पी नहीं थी। यह पता लगाने की वर्तमान संभावना है कि इन बड़े बैंकों में से कई इस्तेमाल की गई कारों के लिए वित्त की आपूर्ति करने के इच्छुक हैं। सभी बैंकों के पास वर्तमान में, नई कारों में सवार कारों के लिए वित्त दें, जहां भी किस्तों में भुगतान किया जाता है।

प्रयुक्त कार ऋण के अंतर
  • अधिकांश उधारदाता आपको एक दूसरे उपयोगकर्ता वाहन के लिए नकद नहीं देंगे जो पिछले चार या पांच वर्षों से अधिक है
  • उधारदाताओं से कम से कम दो 2% अधिक एप्री चार्ज करते हैं, जैसा कि वे नए मोटर वाहन ऋण के लिए कर रहे हैं।
  • ऑनलाइन लेंडर्स का इस्तेमाल कार लोन पर कम प्रीमियम होता है
  • निजी पार्टी और डीलर लेनदेन को अलग-अलग तरीके से नियंत्रित किया जाता है
  • कुछ मामलों में, आपको डीलर वित्तपोषण में मजबूर किया जा सकता है

अगर आप डीलर से खरीदने का प्रस्ताव रखते हैं।

यदि आप किसी डीलर से खरीदारी कर रहे हैं, तो सेकंड-हैंड ऑटो ऋण प्राप्त करना आसान है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक भावुक प्रयुक्त वाहन मताधिकार या एक डीलर है जिसका एक प्रयुक्त मोटर वाहन विभाग है। बैंक ऋण के रूप में कम जोखिम देखते हैं। इसलिए, दूसरे हाथ के वाहन को वित्त देने के बाद आपके पास अतिरिक्त विकल्प होंगे। ऑनलाइनबी | नेट} ऋणदाता जो हम नीचे सुझाते हैं वह आम तौर पर डीलर की दरों को हरा सकता है।

अपनी क्रेडिट रिपोर्ट की एक प्रति का अनुरोध करें।

क्या उचित दरों और शर्तों की एक अच्छी योजना शायद आप की पेशकश की जाएगी। संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप हर साल अपनी क्रेडिट रिपोर्ट की 1free प्रतिलिपि के हकदार हैं।

  • त्रुटियों या अशुद्धियों के लिए अपनी रिपोर्ट देखें जो आपके क्रेडिट स्कोर को छू सकती हैं।
  • यदि आपके पास 680 या उससे अधिक का क्रेडिट स्कोर है, तो आप एक प्रमुख उधारकर्ता हैं और सर्वोत्तम संभव दरों को प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। आपका स्कोर जितना अधिक होगा, उतनी कम दर आप उधारदाताओं के साथ संभावित रूप से बातचीत कर सकते हैं।

कई उधारदाताओं से दरें प्राप्त करें।

पेशकश की गई दरों की तुलना कर सकते हैं। कई बैंकों और ऋण निगमों के पास एक पूर्व-अनुमोदन प्रक्रिया है जो आपके क्रेडिट को प्रभावित नहीं करेगी।

  • कई प्रस्ताव आपको बेहतर सौदे के लिए बार्टर करने का मौका दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको अपने स्वयं के बैंक से भिन्न बैंक से बेहतर दर मिली है, तो आप अपने व्यवसाय को प्राप्त करने के लिए उस दर से मिलान करने के लिए अपना बैंक प्राप्त करेंगे।

घरेलू बीमा पॉलिसी क्या है

घरेलू बीमा पॉलिसी क्या है

जब आप अपने घर में या किराए के घर में रह रहे हों, तो हमेशा अपने घर का बीमा करवाकर समझदारी से निर्णय लें। यह आपके मन की शांति लाएगा, और आपको अपने घर की देखरेख करने और ध्वस्त या चोरी हुए सामान की मरम्मत करने में मदद करेगा।

यहां कुछ सामान्य बातें दी गई हैं जिन्हें बीमा पॉलिसी कवरेज द्वारा संरक्षित किया जाना चाहिए:

  • होम इंश्योरेंस – होम इंश्योरेंस आपको वित्तीय नुकसान में मदद करता है जो आपकी संपत्ति के किसी भी नुकसान या नुकसान के कारण होता है।
  • सामग्री बीमा – सामग्री बीमा आपको वित्तीय नुकसान में मदद करेगा जो किसी भी प्रकार की क्षति या आपकी संपत्ति की चोरी के कारण होता है।
  • होम बिलॉन्गिंग्स – घर से संबंधित बीमा घर की विशेषताओं और बीमा की सामग्री को जोड़ती है।
  • मकान मालिक का बीमा – मकान मालिक की बीमा पॉलिसी आपको किसी संपत्ति को किराए पर देने से जुड़े जोखिम में मदद करती है।
  • स्ट्रैट इंश्योरेंस – स्ट्रेट इंश्योरेंस वित्तीय नुकसान में मदद करता है जो किसी संपत्ति को नुकसान से संबंधित है।

अगर आप अपना नया घर खरीद रहे हैं तो आपको इसे होम इंश्योरेंस कवरेज पॉलिसी से बचाना होगा। यह आपके दिमाग को शांत और आपके घर को सुरक्षित रखेगा। होम इंश्योरेंस आपको अपने घर और कानूनी रूप से देयता के नुकसान के लिए वित्तीय नुकसान से बचाता है। यदि आपको होम लोन लेना है तो आपको ऋणदाता को एक होम इंश्योरेंस प्रूफ की आवश्यकता होगी।

अधिकांश होम इंश्योरेंस कंपनियां आमतौर पर आपके घर की अन्य संरचना जैसे गैरेज और अन्य आउटबिल्डिंग या संलग्न घटकों की सुरक्षा करती हैं। कई प्रकार की होम इंश्योरेंस पॉलिसी हैं जो आपको आपके होम इंश्योरेंस एजेंट द्वारा प्रदान की जाएंगी लेकिन आपको अपनी होम इंश्योरेंस पॉलिसी को अपने घर और संपत्ति की जरूरतों और आवश्यकताओं के अनुसार चुनना होगा। हमेशा एक बीमा पॉलिसी चुनें, जिसमें आप बीमा कराना चाहते हैं। यदि आप ऐसे क्षेत्र में रह रहे हैं, जहां बाढ़ की संभावना है या आग-प्रवण झाड़ी के पास है तो आपको बीमा पॉलिसी चुनते समय इन जोखिमों के बारे में सोचना चाहिए। सभी बीमा कंपनियां तूफान, चक्रवात और बुशफायर को कवर नहीं करती हैं।

पर्याप्त होम इंश्योरेंस होना

अपनी बीमा पॉलिसी खरीदते समय, ध्यान रखें कि आपकी बीमा पॉलिसी हमेशा आपकी परिसंपत्ति की प्रतिस्थापन लागत से मेल खाए। इसके अलावा, आपकी बीमा राशि आपके दावे की प्रतिस्थापन लागत के साथ मेल खाना चाहिए। अधिनियमित का मतलब है कि आप अपनी प्रतिस्थापन लागत और बीमा भुगतान के अपने दावे के बीच अंतर का भुगतान करके समाप्त कर सकते हैं।

अनुपूरक व्यय और लागत

यदि आप घर क्षतिग्रस्त हैं या बुरी तरह से प्रभावित हैं, तो यह आपकी मरम्मत के लिए आर्थिक रूप से सिरदर्द हो सकता है। आपके घर के पुनर्निर्माण के लिए बहुत सारे खर्च होंगे जैसे श्रम, वास्तुकला, प्लम्बर, सर्वेक्षक और सामग्री व्यय। अपनी बीमा पॉलिसी का चयन करते समय, आप यह जानते हैं कि क्या ये लागत आपके नुकसान को कवर करने के लिए पर्याप्त हैं।

अपनी बीमा पॉलिसी बुद्धिमानी से चुनें

जब आप अपनी बीमा कंपनी का दौरा करेंगे, तो बीमा एजेंट आपको बीमा पॉलिसी के सभी पहलुओं को संक्षेप में बताएगा कि इस नीति में क्या शामिल है और जिसे आमतौर पर परिभाषित नीतियों के रूप में जाना जाता है। आप किसी भी अतिरिक्त कवरेज पॉलिसी को खरीद सकते हैं जो मानक बीमा पॉलिसी द्वारा कवर नहीं की जाती है। अपनी सुरक्षा कवरेज बढ़ाने के लिए, आप अतिरिक्त कवरेज देयता खरीद सकते हैं।