Home / Injury Protection Insurance / क्या मानसिक स्थिति का ऑटोमोबाइल बीमा पर प्रभाव पड़ता है
क्या मानसिक स्थिति का ऑटोमोबाइल बीमा पर प्रभाव पड़ता है

क्या मानसिक स्थिति का ऑटोमोबाइल बीमा पर प्रभाव पड़ता है

एक चिंता जो एक मानसिक स्थिति के लिए धन्यवाद पैदा हो सकती है, वह यह है कि दोस्तों के साथ भोजन से घर के रास्ते में एक अचानक दुर्घटना आपके प्रशंसित लोगों को असुरक्षित रूप से वित्तीय रूप से छोड़ देगी, क्योंकि कोई भी आपको बीमा प्रदान नहीं करेगा। शुक्र है कि यह मामले से दूर हो सकता है। फ्रीलांस मनी अथॉरिटी प्रति जीवन खोज, बीमाकर्ता वर्तमान में मनोचिकित्सा के लिए बहुत अधिक बारीक दृष्टिकोण अपनाते हैं, जो आपके या आपके प्रशंसित लोगों के लिए आपके लिए बहुत सारे विकल्प प्रदान करते हैं जो व्यक्तियों को आपके लिए सबसे अधिक पसंद करते हैं। शिकायतकर्ताओं के साथ कथित भेदभाव के बारे में अभिभावक जुड़े हुए हैं.

चैरिटी एसोसिएट्स डिग्री प्रचारकों ने निष्कर्षों को “बेहद चिंताजनक” के रूप में चित्रित किया और दिखाया कि बीमाकर्ता ऑपरेटिव समर्थित थे और मनोरोगी की वर्तमान समझ नहीं थी। हालांकि, जिन लोगों को गंभीर मानसिक स्थिति की बहुत अधिक समस्याएं होती हैं, उनमें सेक्शनिंग या अस्पताल की देखभाल के बीच प्रीमियम (500 और एक दो, 000 प्रतिशत) का सामना करना पड़ता है। MMHPI के निदेशक, हेलेन अंडर ने चेतावनी दी कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा सर्वेक्षण किए गए पैंतालीस% व्यक्तियों ने अपनी मानसिक स्थिति की समस्याओं का खुलासा नहीं किया है जो उनके यात्रा अनुबंध को अमान्य में बदल देते हैं। त्रासदी से उत्पन्न होने वाले प्रतिक्रियाशील अवसाद के समय का आपके बीमा की कीमत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा यदि आप अपनी बीमा एजेंसी को दिखा पाएंगे कि आपने उच्च को प्रेरित करने के लिए कदम उठाए हैं। उन्हें आपके मेडिकल रिकॉर्ड दिखाने और आपकी स्थिति के बारे में ईमानदार होने से, आपको उच्च दरों और प्रीमियम के लिए प्रेरित करना बहुत संभव होगा.

मानसिक स्थिति क्यों है जोखिम?

लाइफ काउल योजनाओं के लिए, आत्महत्या यह है कि जब पॉलिसी खरीदी गई थी तो ज्यादातर बीमाकर्ता एक साल से इसके लिए भुगतान करते हैं। इसके अलावा खराब मानसिक स्थिति और खराब शारीरिक स्वास्थ्य के बीच की कड़ी है, जिससे शुरुआती मौतें हो सकती हैं। एक उदाहरण के रूप में, खराब सेवन की आदतें, वैकल्पिक स्वास्थ्य समस्याओं का खराब प्रबंधन, शराब और नशीली दवाओं का दुरुपयोग मानसिक स्थिति की समस्याओं से जुड़ा हुआ है.

क्या होगा अगर मैं DVLA निर्णय के साथ सच नहीं मानता

सबसे पहले, यह एक लाइसेंस नहीं होने पर ड्राइव करने के लिए सहयोगी की डिग्री है, इस प्रकार यदि आपको लाइसेंस नहीं दिया गया है तो आपको ड्राइव नहीं करना चाहिए। यदि वे आपको लाइसेंस रद्द करने या अस्वीकार करने का विकल्प बनाते हैं, तो उन्हें इस बात का मामला बनाना होगा कि चुनाव क्यों किया गया था, एक बार सलाह दें और यदि आप एक नए लाइसेंस के लिए आवेदन करने में सक्षम होंगे, और आपको अपना एहसास करने दें पसंद को आकर्षित करने का अधिकार। इसमें लिखित आवेदन तैयार करना शामिल होगा, जो आपके लाइसेंस पर अपने मूल मजिस्ट्रेट कोर्ट के समर्थन सबूत के साथ आपके लाइसेंस से इनकार या निरस्त किया जा रहा है। किसी भी कानूनी चुनौती की तरह, यह अपने स्वयं के खर्च पर स्वतंत्र कानूनी सिफारिश की कीमत है, यह देखने के लिए कि क्या आप पसंद को उलटने के लिए एक मामले के अधिकारी हैं या नहीं.

DVLA के लिए चिकित्सा स्थिति घोषित करने की विधि क्या है?

एक बार जब आप अपनी चिकित्सा स्थिति का खुलासा कर देते हैं और DVLA को आकार भेज देते हैं, तो वे आम तौर पर एक विकल्प बनाते हैं और हर हफ्ते अंतराल पर जवाब देते हैं। DVLA संभवतः आपके डॉक्टर से संपर्क करेगा, एक मेडिकल परीक्षा आयोजित करेगा या आपको ड्राइविंग चेक की आवश्यकता होगी। चाहे आप ड्राइविंग जारी रखने में सक्षम हों या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि क्या आप अपने लाइसेंस को स्वेच्छा से त्यागते हैं या यदि आपका डॉक्टर चिकित्सा कारणों से आपका लाइसेंस रद्द करता है। यदि आप अपने लाइसेंस को स्वेच्छा से त्यागते हैं, हालांकि आपके डॉक्टर ने आपको पहिया के पीछे फिट माना है, तो आपको ड्राइव करने के लिए ठीक होना चाहिए.

About Lucky Ali

Check Also

क्या मैं एक बार दुर्घटना के लिए बीमा में संशोधन कर सकता हूं

क्या मैं एक बार दुर्घटना के लिए बीमा में संशोधन कर सकता हूं

आपके पास अपनी इच्छानुसार किसी भी समय बीमा फर्मों को संशोधित करने का अधिकार है। …